Thursday, 19 December 2019

IPL 2020 - Inlist Of 7 Big Players To Go With Very Low Price in IPL Auction | Internet Master



IPL 2020 - Inlist Of 7 Big Players To Go With Very Low Price in IPL Auction | Internet Master
आइपीएल.
IPL 2020 - Inlist Of 7 Big Players To Go With Very Low Price in IPL Auction | Internet Master
- Ipl 2020 की नीलामी हर साल की तरह इस बार भी बहुत ज्यादा न एक्सपेक्टेड रही क्योंकि कई सारे छोटे खिलाड़ियों को तो बहुत बड़ी बिड मिल गई है लेकिन कई सारे बड़े बड़े नामी गिरामी प्लेयर्स कौड़ियों के भाव केवल गोवा सस्ते बिके. पर इसी तरह के सात खिलाड़ियों के नाम आज इस post में मैं आपको बताऊं वह तो बहुत इंट्रेस्टिंग post hai
IPL 2020 - Inlist Of 7 Big Players To Go With Very Low Price in IPL Auction | Internet Master

 तो पहले बड़े खिलाड़ी जो कि बहुत कम रेट में विकेट में तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि इतने सस्ते बिकेंगे वह जिमी नीशम सूसू जिमी नीशम कुछ सिर्फ 50 लाख रुपए मिले हैं.


इस साल के आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की तरफ़ से नीशम खेलेंगे. ये बताता है कि टीमों ने बोनस ज्यादा कह सकते हैं ना इन बैलेंस वाली बिडिंग किये क्योंकि कई सारे खिलाड़ियों को तो 10 10 करोड़ रुपये भी मिल गए. नीशम के बारे में कहा जा रहा था की वर्ल्ड कप में का परफॉर्मेंस बहुत अच्छा था एक ऑलराउंडर की हैसियत से उनसे बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं होगा लेकिन नीशम के ऊपर बिडिंग ना लगना ये बताता है कि वर्ल्ड कप के आधार पर खिलाड़ियों पर बोली नहीं लगी है और ये बहुत सस्ते सिर्फ 50 लाख में बिके.


दूसरे बड़े खिलाड़ी जो कि बहुत सस्ती भीड़ पर भी कह वह क्रिस लिन तो लोग कह रहे थे की क्रिस लिन 10 करोड़ तक भी जा सकते हैं एवं हमने भी कहा था कि 8 करोड़ रुपए क्रिस लिन को मिलेंगे लेकिन क्रिस लिन को मुम्बई इंडियंस की टीम ने सिंगल बिडिंग में सिर्फ दो करोड़ रुपए में खरीदा मतलब क्रिस लिन का तो पूरा ही खेल उलट हो गया क्योंकि लिन को खुद ही एक्सपेक्ट था कि वो छह करोड़ रुपए में बिकेंगे साफ है कि इनका परफॉर्मेंस पिछले डेढ़ साल से डोमेस्टिक लीगों में नहीं आया था औश्र नैशनल टीम से बाहर थे इसका नुकसान उठाना पड़ा.


तीसरे बड़े खिलाड़ी जो बहुत कम रकम में बिके साल की नीलामी में वह रॉबिन उथप्पा रॉबिन उथप्पा को तीन करोड़ रुपए में सिर्फ तीन करोड़ रुपए में राजस्थान राज ने खरीदा. रॉबिन उथप्पा एक बहुत बड़े भारतीय खिलाड़ी थे साल के नीलामी में हरेक भारतीय खिलाड़ी की हैसियत से ये कहा जा रहा था कि सात आठ करोड़ रुपए की बिडिंग जा सकती है लेकिन फिर वही पूरी तरीके से उलटा ही वह उथप्पा के खिलाफ ही हुआ और सारे इनके फायदे नुकसान में ही बदले सिर्फ तीन करोड़ में गए. चौथे बड़े खिलाड़ी जिनकी बिड बहुत कम रही इस साल की नीलामी में मतलब कि ये दो नाम बड़े और दर्शन छोटे वाले प्लेयर बन गए बोते भाई जेसन रॉय पढ़ कर 2019 के बासी एक्सपेक्टेशन थी कि जेसन रॉय आईपीएल नीलामी की शान बन जाएंगे मतलब कि इनके पीछे टीमें पागलों की तरह पड़ जाएंगी टीमों को जरूरत विधि विदेशी बल्लेबाजों की.


लेकिन जेसन संवादों पर सिर्फ डेढ़ करोड़ रुपए लगे और डैनी कैडेटस ने इवन सिंगल बिडिंग में जेसन रॉय को खरीद लिया ये बहुत ज्यादा शॉकिंग था और इसका जो अंजाम था वो यही था कि चूंकि जेसन रॉय लगातार बड़े कप के बाद से फॉर्म में नहीं दिखे हैं क्यूंकि वो लिमिटेड ओवर में टीटू डिस्ट्रिक्ट में ज्यादा खेलते नहीं है और ये भी रिपोर्ट की कि शायद वे सारा पूरा सीजन नहीं गिनते बीच में से काउंटी खेलने के लिए चले जाते. इसीलिए जेसन रॉय पर बेटिंग नहीं की गई. दो तो पाँचवें बड़े खिलाड़ी जो कि बहुत कम रेट में बिके साल की नीलामी में वहीं क्रिस वोक्स क्रिस वोक्स को डैनी कैडेटस की टीम ने सिर्फ डेढ़ करोड़ रुपये में खरीदा ये भी बहुत कम अमरावती क्रिस वोक्स के लिये क्योंकि ये वही वोक्स है जो एक जमाने में साढ़े सात करोड़ रुपए में केकेआर आरसीबी जैसी टीमों की तरफ से खेल चुके हैं.


हालांकि क्रिस वोक्स आज भी सिर्फ बढ़कर पाइप पहुँचने की टीमों को पता था कि भारतीय पिचों पर इतने ज्यादा सक्सेस नहीं होंगे. इसी लिए बेस प्राइज में बेमतलब इंडियन पिचें उसका ध्यान टीमों ने सारे खिलाड़ियों के केस में जो है वो रखा दो तो छठवें बड़े खिलाड़ी जो कि बहुत कम कीमत में बिके होते भाई जयदेव उनादकट जयदेव उनादकट के बारे में बहुत सारे लोग एक्सपेक्ट कर रहे थे कि ये पांच करोड़ में बिकेंगे लेकिन हमने पहले कहा था कि ये ज्यादा बड़ी रकम नहीं ले जायेगी टीमों का विश्वास इनसे उठ जाए तो एक जमाने में 12 करोड़ और आठ करोड़ रुपए ममता पिछले दो ही साल पहले की ये बातें इतने में बिकने वाले चैदह बनकट सिर्फ तीन करोड़ रुपए में बिके और राजस्थान रॉयल्स की टीम को बहुत अच्छी बाय मिल गयी क्योंकि पिछले साल राजस्थान अराउंड राउंड सात आठ करोड़ रुपए जयदेव उनादकट को देना था तो उनको वापस राजस्थान ने आधे से भी कम कीमत में खरीद लिया.


दो सौ सातवें और आखिरी बड़ी खिलाड़ी जो कि बहुत कम कीमत में विकेट गंवाए डेविड मिलर डेविड मिलर कुछ सिर्फ पिछे तर लाख रुपए में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीद लिया. डेविड मिलर के बारे में हालांकि ये कहा जा रहा था कि शायद इस नीलामी में अंसल हो जाएंगे मतलब बिकेंगे ही नहीं लेकिन पिछले तर लाख रुपए में बिकना इनके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद ही है क्योकि ना बिकने से बेहतर तो वो 75 लाख रुपए में लाइक या दूसरे लिए भीगने अब इतनी ज्यादा तरजीह तो नहीं देती या मिलर का फॉर्म बड़ी चिंता का विषय साउथ अफ्रीका की नेशनल टीम में लगातार अंदर बाहर हो रहे और परफार्मेंस नहीं दे रहे इसीलिए ये बात भी ठीक टालती तो भाई ये थे वो सात खिलाड़ी जो कि एक बड़ा नाम बड़ा टैग लेकर नीलामी में जाते लेकिन बहुत सस्ते दामों में बिक गईं हमने आपको बताएं अब कमेंट बॉक्स में आप बताइए कि इनमें से कौन से खिलाड़ी को बहुत ज्यादा पैसे मिलने थे में से कौनसा खिलाड़ी डिजर्व करता थ


No comments:

Post a Comment